Shane Warne Death Reason

shane warne dead|shane warne death reason|shane warne death news|shane warne latest news|how shane warne died|Australian Cricketer Shane Warne Death|shane warne death in hindi:दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न अब दुनिया में नहीं रहे. गुरुवार शाम यह दुखद खबर सामने आई. जानकारी के मुताबिक शेन, थाईलैंड में अपने विला में मौजूद थे, जहां उनका निधन हो गया.ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके चलते अब वो हमारे बीच नहीं रहे. शेन वॉर्न थाईलैंड में मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, और उन्हें वहां अचेत पाया गया. 

शेन वॉर्न के मैनेजमेंट द्वारा जारी इस बयान में कहा गया कि उनकी मृत्यु थाईलैंड के कोह सामुई में हुई. बयान में कहा गया, ‘शेन अपने विला में अचेत अवस्था में पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के बेस्ट प्रयासों के बावजूद, उन्हें पुनर्जीवित नहीं किया जा सका.’पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न के मैनेजमेंट ने अपने जारी किए बयान में कहा, ‘परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और उचित समय में और विवरण प्रदान करेगा.’ गुरुवार को ही शेन वॉर्न ने अपने थाईलैंड में स्थित विला की एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी.

Shane Warne Death Reason

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्होंने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. शेन वॉर्न की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, वह थाईलैंड में थे और वही उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. 

अपने 19 साल के इंटरनेशनल करियर में गेंद को अपनी अंगुलियों पर नचाने वाले शेन वॉर्न ने हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी. लेकिन अब अचानक उनके दुनिया के चले जाने से खेल जगत में शोक की लहर छा गई है.पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने शेन वॉर्न की तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, यकीन नहीं कर सकता. महान स्पिनरों में से एक, स्पिन को कूल बनाने वाले सुपरस्टार शेन वॉर्न नहीं रहे|

shane warne death:Australian Cricketer Shane Warne Death

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, वे अपने विला में बेहोश मिले थे. जब उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, तब उनकी मौत की पुष्टि हुई. पिछले कुछ सालों में कम उम्र के लोगों में दौरा पड़ने या हार्ट अटैक आने से काफी जानें जा रही हैं|

riky rick cause of death

आसान शब्दों में समझें तो दिल का दौरा तब पड़ता है, जब हृदय में रक्त का प्रवाह अवरुद्ध हो जाता है. रक्त का प्रवाह रुकने का कारण फैट, कोलेस्ट्रॉल आदि हो सकते हैं. जैसे ही यह रक्त के रास्ते में आते हैं, तो थक्का जम जाता है, जिससे रक्त प्रवाह अवरुद्ध होने लगता है. यह बाधित रक्त प्रवाह हृदय की मांसपेशियों के हिस्से को नुकसान पहुंचा सकता है या फिर उन्हें डैमेज कर सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न के निधन (Shane Warne Death) की खबर ने क्रिकेट की पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया. शुक्रवार को शेन वॉर्न ने थाईलैंड में आखिरी सांस ली. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा,

How did Shane Warne die?

Warne died of a suspected heart attack on Friday while on holiday in Koh Samui, Thailand. He was 52. “Shane Warne didn’t just inspire a cricket generation – he defined it,” Daniel Andrews, the premier of the Australian state of Victoria, said in a statement.

When was Shane Warne death?

A sign displaying Samujana Villas in Koh Samui, the island in the south of Thailand, Friday, March 4, 2022, where Shane Warne, one of the greatest cricket players in history, has died

How old was Shane Warne?

The death of Shane Keith Warne – leg-spinner and larrikin, legend and lair – at the age of just 52 has left a nation in mourning.

Leave a Reply

Your email address will not be published.